Neurotherapy

Neurotherapy Centre in Delhi

Neurotherapy क्या है?

न्यूरोथेरपी 1200 साल पुराना विज्ञान हैं पुराने समय मे साधु महात्मा इस चिकित्सा पद्धति से इलाज किया करते थे हिन्दू के पवित्र काल रामायण और महाभारत काल मे भी इस चिकित्सा के उदाहरण है।आज के समय मे इस चिकिस्ता को मॉडर्न साइन्स के साथ जोड़कर एडवांस न्यूरोथेरपी बना दिया गया है न्यूरोथेरपी एक भारतीय वैकल्पिक चिकित्सा है, जिसमे शरीर की एक छोटी से छोटी बिमारी जैसे सर्दी बुख़ार जुकाम से लेकर केंसर तक का इलाज होता है।हमारे शरीर के अंग अगर ठीक से काम न करे तो उनसे बनने वाले एंजाइम हारमोन ओर केमिकल नही बनेगे,तो उस कमी के कारण सरीर में बीमारी आयगी।

Neurotherapy कैसे काम करती है

न्यूरोथेरपी में एक प्रकार का प्रेशर देकर इन ऑर्गन्स को एक्टिव किया जाता है।धीरे धीरे इनका कार्य सुचारू रूप से होने लगता है और ये ऑर्गन्स शरीर की जरूरत के अनुसार केमिकल हार्मोन्स ओर एन्ज़ाइम बनाने लगते है। शरीर के अंदर हर प्रकार की दवा होती हैं सिर्फ उसे एक्टिव करने से वो बनने लगती है। न्यूरोथेरपी पूर्ण रूप से विज्ञान पर आधारित चिकित्सा पद्धति हैइस चिकित्सा पद्धति में हम लोग जगह जगह पर सइंटिफिक तरीके से दबाव देते हैं और उस दबाब की वजह से हमारे ऑर्गन्स एक्टिव होते हैं और जरूरत के हिसाब से कुछ डिजेस्टिव एंजाइम हार्मोन ज्यूस निकलते हैं हमारे शरीर में इम्यून सिस्टम होता है जो किसी भी वायरस बेक्टेरिया या पैरासाइट से हमारे शरीर की रक्षा करता है यदि ये सिस्टम कमजोर हो जाए तो हम बीमार ही रहेंगे, न्यूरोथेरपी में हम इस सिस्टम को मजबूत करके शरीर को स्वस्थ रखते हैंइस तरह से हमारे शरीर को अच्छा भोजन अच्छा वातावरण मिले तो हम पूर्ण छमता से काम करते हैं उसी तरह हमारे अंदर के सेल्स को अच्छा वातावरण अच्छे नूट्रिसन मिले तो वो भी अपने पूर्ण छमता से काम कर सकते हैन्यूरोथेरपी की एक खूबी है वो हमारे अन्दर के सेल्स को अच्छा वातावरण और नूट्रिसन प्रदान करती है।ओर हमारे सरीर को स्वस्थ रखने में हमारी मदद करती हैजब भी हम बीमार होते ह हमे कोई भी तकलीफ होती ह तो हम डॉ के अनुसार दवाई खाते हैं कुछ समय बाद हमारे सरीर का वो हिस्सा तो ठीक हो जाता ह पर उन दवा में इस्तेमालकेमिकल से हमारे शारीर के बाकी पार्ट में बुरा असर होता है और वो भी कुछ समय बाद अपना काम करना कम कर देते हैं या बंद कर देते हैतो फिर से हमे दवा का सहारा लेना पड़ता हैअगर आप काफी लम्बे समय से किसी ऐसी बीमारी से परेशान है तोआप न्यूरोथेरपी की चिकित्सा कराएन्यूरोथेरपी में केवल 30 दिन के अंदर काफी गम्भीर बीमारी पर काबू पाया जा सकता हैं न्यूरोथेरपी में मंदबुद्धि बच्चे का भी सफल उपचार है

और भी अन्य therapy के बारे में पढ़े : Naturopathy,

Neurotherapy कुछ खास बाते

एक वैज्ञानिक और होलोस्टिक ( दैहिक, मानसिक, आत्मिक) उपचार है।

सिर्फ बीमारी ही नही बल्कि सम्पूर्ण शरीर क्रिया तंत्र को ठीक करती हैं।
इसका कोई साइड इफैक्ट नही होता।
प्राकृतिक जीवन जीने के लिए प्रेरित करती है।

Neurotherapy किन रोगों का उपचार करती है ?

गर्दन, कन्धे, पीठ, टाँग, एड़ी तथा पैर का दर्द
पारकिनसन डिसीज
मिरगी
माइग्रेन